Tuesday, May 16, 2023

The Kerala story review Hindi

 The Kerala story in Hindi . द केरल स्टोरी  हिंदी review



The Kerala story की बंपर कमाई दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। अब तो उसका कंपैरिजन Pathan , KGF 2 , न जाने किस किस मूवी से होने लगा है। वहीं अगर हम लाइफटाइम कलेक्शन की बात करें तो इस मूवी ने सलमान खान की हाल ही के दिनों में रिलीज हुई मूवी किसी का भाई  किसी की जान KISI KA BHAI KISI KI JAAN को भी पीछे छोड़ दिया है। जो कि अपने आप में ही बड़ा अचीवमेंट है। क्योंकि सलमान खान की मूवी में जहाँ पर सलमान खान एक बडे स्टार थे, एक बड़ी स्टारकास्ट थी, एक फेमस डायरेक्टर था। लेकिन अगर हम बात करे केरला स्टोरी की तो इनके पास मोटे मोटे तौर पर सिर्फ कहानी थी।


और दर्शकों का भरोसा था और कुछ भी नहीं। तो ऐसे में इस मूवी ने जीस प्रकार से आपना कलेक्शन निकालना शुरू किया है। वो वाकई में बताने के लिए काफी है की लोगो के दिलों पे कितना राज़ कर रही? 


 द केरला स्टोरी ने रिलीज के 10 वें दिन करीब पौने ₹24 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस तरह फ़िल्म का कुल 136 करोड़ का कलेक्शन जमा हो चुका है। द केरला स्टोरी पठान के बाद 2023 की दूसरी सबसे बड़ी फ़िल्म बनने जा रही है  द केरला स्टोरी ने 14 मई को सलमान खान की फ़िल्म किसी का भाई किसी की जान के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया था। करीब 30 से 35 करोड़ के बजट में बनी इस फ़िल्म के आंकड़े चौंकाने वाले हैं धीरे धीरे करके, लेकिन इसने साल की सभी मेगा बजट फिल्मों को पीछे कर दिया है। बड़ी कास्ट बड़े बजट की फिल्मों को इतनी आसानी से पछाड़ देना सिर्फ स्टोरी की उपलब्धि को दर्शाता है। 
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि फ़िल्म ने 1 दिन में पौने ₹24 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाया है। रिलीज के बाद से ये पहला मौका है जब फ़िल्म ने 1 दिन में इतनी बड़ी कमाई की हो। पहले हफ्ते में फ़िल्म की कुल कमाई ₹81 करोड़  थी। वहीं दूसरे हफ्ते के शुरुआती तीन दिनों की अगर हम बात करें तो फ़िल्म ने करीब ₹55 करोड़ का कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर निकाला है। इस हिसाब से ये हफ्ता केरला स्टोरी के लिए और भी बड़ा होने वाला है। 


इस साल सिर्फ चार हिंदी फ़िल्में हैं जिन्हें कलेक्शन 100 करोड़ से ज्यादा किया है। शाहरुख खान की पठान नेतृत्व देखिये बहुत अच्छी कमाई कर रही थी। ₹500 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन निकाला था वहीं सलमान खान की फ़िल्म किसी का भाई किसी की जान ना जैसे तैसे ₹109 करोड़ के साथ चौथा नंबर हासिल किया था। सलमान खान की फ़िल्म किसी का भाई, किसी की जान 180 करोड़ का बजट बनी थी और ये फ़िल्म जहाँ 5000 स्क्रीन पर रिलीज हुई थी तो वहीं उसके सामने था केरला स्टोरी मात्र 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई और इसके बावजूद भी फ़िल्म के आंकड़े सलमान की मेगा बजट फ़िल्म से बेहतर ही तो हैं। मकार भी 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी।
और इसका बजट भी तकरीबन ₹200 करोड़ के आसपास था। 


वहीं अब केरला स्टोरी सिर्फ 10 दिनों में ही इन फिल्मों को पछाड़ने के करीब आ चुकी। फिर उनकी ब्लॉकबस्टर कमाई पर इसकी लीड एक्ट्रेस अदा शर्मा का रिऐक्शन आया। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि हमारी ईमानदारी का मजाक बनाया गया, हमें धमकी दी गई। फ़िल्म के टीजर को रिलीज होते ही बैन कर दिया गया। हमारे खिलाफ़ अभियान चलाया गया, लेकिन आपने इसे फीमेल लीड वाली सबसे बड़ी फ़िल्म बना दिया। ये जीत आप दर्शकों की और अब हमारी फ़िल्म ओवरसीज में भी रिलीज हो गई। दरअसल अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और आयरलैंड समेत कुल 37 देशों में केरला स्टोरी रिलीज की गई है।


अमेरिका और कनाडा में फ़िल्म को 200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। हालांकि इंग्लैंड में फ़िल्म की स्क्रीनिंग पर फिलहाल रोक लगाई गई। फ़िल्म वहाँ 12 मई को रिलीज होनी थी लेकिन लोगों ने इसके लिए टिकट भी खरीद लिए थे। बट आखरी मौके पर फ़िल्म की स्क्रीनिंग को रोक दिया गया। वहाँ के कुछ भारतीय लोगों ने कहा है कि उनके पास रिफंड वाला एक मेल भी आया है। उस मेल में लिखा है कि ब्रिटिश सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है, जिसकी वजह से फ़िल्म रिलीज टाल दी गई। सभी वेबसाइट्स ने भी टिकट बेचे जाने पर रोक लगा दी गई और वहाँ पर फ़िल्म 31 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली थी। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सलोनी नाम की एक महिला ने बताया कि बहुत सारे लोगो ने फ़िल्म देखने के लिए टिकट खरीद लिए थे, स्क्रीनिंग भी 95% फुल थी, लेकिन लास्ट मोमेंट पे एक मेल आ गया और उस मेल में लिखा हुआ था कि ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फ़िल्म क्लासिफिकेशन यानी की बी बी एस सी इस फ़िल्म को ए सर्टिफिकेशन नहीं दे पा रहा है जिसकी वजह से हमें आपकी बुकिंग कैंसिल करनी पड़ रही है। आपको हुई असुविधा के लिए हम खेद व्यक्त करते हैं। हम आपका रिफंड भेज रहे हैं। सलोनी ने कहा कि उन्होंने फ़िल्म देखने के लिए तीन टिकट खरीदकर रखे थे। द केरला स्टोरी को फिल्ममेकर सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म अपनी कहानी को लेकर विवादों में है। इसकी रिलीज के खिलाफ़ सुप्रीम कोर्ट तक मैटर गया है।


हालांकि कोर्ट ने फ़िल्म के रिलीज को रोकने से मना कर दिया है। फ़िल्म की कहानी लड़कियों के कन्वर्जन पर बेस्ड है। सुदीप्तो भास्कर से बातचीत में बताया था की एक पॉइंट के बाद मुझे महसूस हुआ की ये सब एक पैटर्न के तहत हो रहा है। पहले लोगों को डराओ हिंदू देवी देवताओं को डिग्रेड करो, केरल की एक ऑर्गेनाइजेशन है जहाँ 10 लड़कियां बुरे टॉर्चर झेलती। मैंने उनका इंटरव्यू किया। वहाँ से मुझे निमीषा फातिमा का केस समझ में आया और महसूस हुआ कि धर्मांतरण और उसके बाद का सिलसिला सोंची समझी साजिश के तहत किया जा रहा है क्योंकि केरला में मुस्लिमों की तादाद सरकार बनाने में अहम रोल प्ले करती है।


इसलिए इस मसले पर नेताओं और सरकार ने भी ज्यादा कुछ कहा , नहीं तो obviously बात है यहाँ पर एक पूरा का पूरा base बना हुआ है अभी इस मूवी के इर्द गिर्द। लेकिन इन सबके बीच में हम अगर थोड़ा और मोटे तौर पर कलेक्शन की तरफ नजर डालें तो आपको भी समझ में आएगा की भाई किस मैग्निट्यूड के साथ ये मूवी जो है कमाई के जो आंकड़े हैं उनको एक के बाद एक करके पार करते जा रही क्योंकि ये आंकड़े वाकई में काफी एस्टोनिशिंग है। अगर हम बात करे जैसा कि मैंने आपको बताया भाई इन्होंने तो ₹23 करोड़ से कमा लिए। इन लोगों ने रविवार को जो कि अब तक की सबसे बड़ी कमाई हुई थी,
अगर हम बात करें मूवी पठान के 11 दिन के कलेक्शन की तो पठान का 11 दिन का कलेक्शन करीब करीब रहा 23.25 करोड़ पठान ने ओवरऑल वैसे अच्छा खासा कलेक्शन किया था लेकिन उसके बावजूद भी हिंदी कलेक्शन की अगर हम बात करें तो ये काफी हद तक केरला स्टोरी के नजदीक ही है। 


इस तरीके से अगर हम तू झूठे मक्कार का भी कलेक्शन देखे तो उसका भी शनिवार का कलेक्शन मात्र ₹6,00,00,000 का रहा  जो की हकीकत में एक काफी कम था। इसके अलावा अगर हम सीधे तौर पर देखें तो KGF 2 जो की एक ब्लॉकबस्टर मूवी थी 2022 की। इसकी अगर हम हिंदी कलेक्शन की तरफ नजर डालें तो वो रहा था मात्र ₹22,00,00,000 से ₹22.68,00,00,000 जो कि केरला केरला स्टोरी से भी कम है तो यहाँ पर ये बात कहना सही रहेंगी कि भाई कहीं ना कहीं THE KERALA STORY ने एक ऐसा बेस बनाया है। पब्लिक बिल्कुल अंधों की तरह से मूवी को देखने के लिए जा रही है और जरूरी भी। इस तरह का समय वस समय है जीस तरह की चीजों को हम लोग देख रहे हैं उन सबके बीच में इस तरह की मूवी को इस प्रकार का ही ट्रैक्शन पब्लिक से मिलना चाहिए था, जिससे की इस प्रकार की कॉन्ट्रोवर्शियल कहानियों को बनाने का हिम्मत कहीं ना कहीं डायरेक्टर्स को मिल सके। 

इसके पहले कश्मीर फाइल्स भी एक ऐसी मूवी आई थी जिसकी देशभर में भारी विरोध हुआ था और खास करके लिबरल्स ने इस मूवी का काफी विरोध किया था। पर उसके बावजूद भी दर्शकों ने अपना पूरा प्यार इस मूवी को दिया था और बताया था कि यदि आप सच को सामने लाने वाली मूवीज़ बनाओगे तो आपकी मूवी को हम जरूर देखने के लिए जाएंगे। 


तो ऐसे में ये जो सब कलेक्शन के निकल कर सामने आ रही है, कलेक्शन की बात है सिर्फ इसलिए हो रही है क्योंकि यह बताना जरूरी है की एक फिक्शनल मूवी के लिए जब लोग पैसा लुटाते हैं तब उनकी काफी आलोचना होती है। ये लोग अच्छी मूवी को देखने के लिए नहीं जाते। अब ऐसे में जब एक अच्छी मूवी वो लोग देखने के लिए जा रहे हैं, अपना पैसा खर्च कर रहे हैं तो फिर आखिर हम उसको क्यों पॉइंट आउट ना करेंगे

द केरला मूवी के बारे में दी गई हमारी जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताइए

The Kerala Story movie से जुड़े हुए कुछ सवाल -

-Can children watch The Kerala Story?
- Is The Kerala Story 18 plus movie?
- Who made The Kerala Story?
- क्या बच्चे केरल की कहानी देख सकते हैं?
- What's the story of Kerala story?
- Where can I watch Kerala story on OTT?
- What is the total collection of The
  Kerala Story?
-मैं केरल की कहानी ओट पर कहां देख सकता हूं
- What is the story behind The Kerala Story? 
- Is Kerala story a Bollywood movie?
- Where can I watch Kerala story on Ott?
- केरल की कहानी के पीछे की कहानी क्या है?
- मैं केरल की कहानी ओट पर कहां देख सकता हूं?
- the Kerala Story movie download Hindi
- the Kerala Story movie download
- the Kerala Story movie free download

अगर आप भी इन सवालों के जवाब जानना चाहते हैं तो कृपया कमेंट में लिखे मैं आपके जवाब के लिए इन topics पर एक पूरा पोस्ट जरूर लिखूंगा ।

The Kerala Story Movie Download Free In Hindi 480p 720p 1080



No comments:

Post a Comment

import pygame import sys # Initialize Pygame pygame.init() # Constants SCREEN_WIDTH = 800 SCREEN_HEIGHT = 600 WHITE = (255, 255, 255) BLACK ...